राइकाबाग को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ रेलवे स्टेशन का पुरस्कार  

राइकाबाग को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ रेलवे स्टेशन का पुरस्कार 

-उत्तर पश्चिम रेलवे जोन स्तर पर जोधपुर मंडल को मिलेगी आठ कार्यकुशलता शील्डें

-विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार समारोह 22 को जयपुर में 

जोधपुर,19 दिसंबर। राइकाबाग रेलवे स्टेशन को बेहतर यात्री सुविधाओं और साफ-सफाई के क्षेत्र में उत्तर पश्चिम रेलवे जोन का सर्वश्रेष्ठ स्टेशन घोषित किया गया है। इसके साथ ही जोधपुर मंडल की विभिन्न आठ शाखाओं को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए कार्यकुशलता शील्डों की भी घोषणा की गई है। 

जोधपुर मंडल के डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि उपनगरीय राइकाबाग रेलवे स्टेशन को यात्री सुविधाओं और साफ- सफाई के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ स्टेशन के मानकों पर खरा पाया गया है जो जोधपुर मंडल के लिए गौरवपूर्ण है तथा इसके लिए 22 दिसंबर को जयपुर में महाप्रबंधक अमिताभ के मुख्य आतिथ्य में होने वाले 68 वें विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार समारोह में क्षेत्रीय स्तर कार्य कुशलता शील्ड से नवाजा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जोधपुर मंडल की विभिन्न 8 यूनिटों ने भी बाजी मारते हुए क्षेत्रीय स्तर की कार्यकुशलता शील्डें जीतने में सफलता हासिल की है।

उल्लेखनीय है कि रेलवे द्वारा प्रतिवर्ष मंडलों और उनके अधीन शाखाओं को निर्धारित मापदंडों पर खरा पाए जाने पर क्षेत्रीय स्तर पर कार्यकुशलता शील्ड से पुरस्कृत किया जाता है।

यूनिटें जिनको मिलेगी कार्यकुशलता शील्ड

 राइकाबाग स्टेशन के साथ ही जोधपुर मंडल को सर्वश्रेष्ठ रनिंग रूम कप,समग्र दक्षता शील्ड(विद्युत),यांत्रिक(कैरेज एंड वैगन) शील्ड,संकेत शील्ड,राजभाषा शील्ड(जोधपुर कारखाना,द्वितीय छह माह),निर्माण इंफ्रास्ट्रक्चर शील्ड(उप मुख्य निर्माण द्वितीय,जोधपुर यूनिट) तथा गति शक्ति टर्मिनलों की स्थापना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शील्ड परिचालन शाखा को देने की घोषणा की गई है।