दिनेश कुमार ने संभाला राजस्थान के प्रमुख आवासीय आयुक्त का पदभार  

दिनेश कुमार ने संभाला राजस्थान के प्रमुख आवासीय आयुक्त का पदभार  

 दिनेश कुमार ने संभाला राजस्थान के प्रमुख आवासीय आयुक्त का पदभार 

 

जयपुर, 12 जनवरी, 2024। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1996 बैच के वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी श्री दिनेश कुमार ने शुक्रवार को नई दिल्ली के बीकानेर हाउस स्थित राजस्थान के मुख्य आवासीय आयुक्त कार्यालय में प्रमुख आवासीय आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया। श्री दिनेश कुमार अब सामान्य प्रशासन विभाग, संपदा, कैबिनेट, स्टेट मोटर गैराज, नागरिक एवं उड्डयन विभागों के प्रमुख शासन सचिव के साथ-साथ नई दिल्ली में प्रमुख आवासीय आयुक्त का पदभार भी संभालेंगे।

इस अवसर पर मुख्य आवासीय आयुक्त कार्यालय में अतिरिक्त आवासीय आयुक्त श्रीमती अन्जू ओम प्रकाश ने प्रमुख आवासीय आयुक्त श्री दिनेश कुमार को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। पदभार ग्रहण करने के बाद श्री दिनेश कुमार ने नई दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के विभिन्न कार्यालयों की कार्य प्रकृति और कार्याे की जानकारी ली।

उल्लेखनीय है कि श्री दिनेश कुमार ने इससे पूर्व उर्जा, खनिज एवं पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव, चेयरमैन डिस्कॉम, शासन सचिव पी.एच.ई.डी., आबकारी आयुक्त, विशिष्ट सचिव मुख्यमंत्री के साथ ही झुंझुनू, अलवर और सिरोही के कलेक्टर पदों के अतिरिक्त अन्य महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दी हैे। श्री कुमार ने राज्य के अलावा भारत सरकार के कृषि विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर भी अपनी सेवाएं दी हैं।

नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में श्री दिनेश कुमार के कार्यभार ग्रहण करने के अवसर पर नई दिल्ली में राजस्थान सरकार के दिल्ली स्थित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।