धौलपुर : वोट करूंगी, तभी तो बढूंगी की थीम पर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महिला मार्च का हुआ आयोजन  

धौलपुर : वोट करूंगी, तभी तो बढूंगी की थीम पर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महिला मार्च का हुआ आयोजन  
धौलपुर : वोट करूंगी, तभी तो बढूंगी की थीम पर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महिला मार्च का हुआ आयोजन  

धौलपुर : वोट करूंगी, तभी तो बढूंगी की थीम पर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महिला मार्च का हुआ आयोजन 

पुलिस पर्यवेक्षक ने हरी झंडी दिखाकर किया महिला मार्च को रवाना

निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव 2023 के दौरान मतदाताओं में जागरूकता हेतु स्वीप गतिविधियों के तहत सम्पूर्ण जिले में 16 से 22 नवम्बर तक सतंरगी सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में सामान्य पर्यवेक्षक आईएएस भोस्कार विलास संदीपन एवं इंद्रेश्वर कलिता, पुलिस पर्यवेक्षक सुनीता वी सालुंखे ठाकरे और जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल के निर्देशन एवं की मौजूदगी में सतरंगी सप्ताह के छठवें दिन को महिला मार्च का आयोजन कर आमजन में मतदान का संदेश दिया गया। महिला जागरूकता मार्च को पुलिस पर्यवेक्षक ने हरी झंडी दिखाकर जिला कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया। महिला रैली अब आओं घुंघट से निकले, घर ढाणी पनघट से निकलें गीत के साथ तथा वोट करूंगी, तभी तो बढूंगी थीम पर मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए आयोजित की गई।

जिला कलेक्ट्रेट परिसर में मतदाता जागरूकता रंगोली के माध्यम से दिया मतदान का संदेश

सामान्य पर्यवेक्षक आईएएस भोस्कार विलास संदीपन एवं इंद्रेश्वर कलिता, पुलिस पर्यवेक्षक सुनीता वी सालुंखे ठाकरे और जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल ने सतरंगी सप्ताह के अंतर्गत मतदाता जागरूकता हेतु बनाई गई रंगोली का अवलोकन किया। जिला कलेक्ट्रेट परिसर में मतदाता जागरूकता रंगोली के माध्यम से महिलाओं ने मतदान का संदेश दिया।

 फ्लैश मॉब के माध्यम से कॉलेज की छात्राओं ने मतदान का संदेश दिया  

राजकीय कन्या महाविद्यालय एवं राजकीय महाविद्यालय धौलपुर की छात्राओं ने फ्लैश मॉब के माध्यम से मतदान का संदेश दिया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी सुदर्शन सिंह तोमर ने बताया कि सतरंगी सप्ताह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। गतिविधियों का लक्षित वर्ग के अनुसार संयोजन किया जाना है ताकि इसकी ब्रांडिग की जाकर कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जा सकें। उन्होंने बताया कि सतरंगी सप्ताह के अंतिम दिन 22 नवम्बर को दीपदान के साथ सतरंगी सप्ताह का समापन किया जायेगा। स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत जन-जन उठेंगे, मतदान की कीमत समझेंगे गीत के साथ तथा हम भी वोट करेंगे, हम भी गर्व करेंगे स्लोगन से मतदान हेतु आमजन को जागरूक किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व बैंड वादन ,वोट बारात निकालकर अब कोई ना आकर भरमाए, मन में डर ना घर कर पाए गीत के साथ तथा लालच पर होगी चोट, सोच समझ कर करेंगे वोट स्लोगन से मतदाताओं को जागरूक किया गया। गांव डगर सब संग आए, कोई वोट ना बाकि रह जाए गीत के साथ तथा हम भी नाचेंगे, गाएंगे, वोट डालकर आएंगे स्लोगन से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया। उर्जा हम है, हम संयम है, है जोश है हिम्मत, दम खम है गीत के साथ तथा अंगुली पर निशान, राष्ट्र के नाम स्लोगन से युवा मतदाताओं को मतदान दिवस 25 नवम्बर को मतदान करने के लिए जागरूक किया। जिला स्वीप प्रभारी सुदर्शन सिंह तोमर ने गांधी पार्क में महिला मार्च को संबोधित किया एवं मतदान की शपथ दिलाई। उन्होंने बांटे जाने वाले मोबाइल स्टीकर को घर घर तक पहुंचाने तथा 25 नवम्बर को मतदान करने के लिए आमजन को जागरूक करने की अपील की। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी महेश कुमार मंगल,डीडी आईसीडीएस भूपेश गर्ग,अल्पसंख्यक अधिकारी सीमा,कॉलेज प्राचार्य हरिओम शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।